कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने शनिवार को यहां तीन लोगों को गिरफ्तार किया और 4 करोड़ रुपये मूल्य की 4 किलोग्राम से अधिक एम्बरग्रीस (व्हेल की उल्टी) (Whale Vomit) बरामद की है।

दक्षिण पूर्व के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) श्रीनाथ महादेव जोशी के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरु के माइको लेआउट के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा, आरोपी आसानी से पैसा कमाने के लिए तमिलनाडु से बेंगलुरु आया था। आरोपी व्यक्ति के पास से लगभग 4.1 किलोग्राम एम्बरग्रीस (Ambergris) जब्त की गई है। पुलिस ने अपराध के लिए इस्तेमाल की गई एक कार भी जब्त की है।

एम्बरग्रीस (Ambergris), जिसका अर्थ फ्रेंच में ग्रे एम्बर है। यह एक ठोस और मोम जैसा पदार्थ है, जो स्पर्म व्हेल की आंतों से उत्पन्न होता है। इस उल्टी का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने में किया जाता है। वहीं, एक अन्य मामले में, बेंगलुरु सीसीबी एंटी नारकोटिक्स विंग (Bengaluru CCB Anti Narcotics Wing) ने ज्ञानभारती थाना क्षेत्र में 15 किलो गांजा जब्त किया और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। संयुक्त आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने कहा, नए साल के लिए मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखी जा रही है।