वेस्टइंडीज (West Indies) ने अपने पाकिस्तान दौरे (West Indies to tour Pakistan) पर मुहर लगा दी है, जहां वे तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय और वनडे सीरीड खेलेंगे। ये शृंखला 13 से 22 दिसंबर 2021 के दौरान खेली जाएगी और वनडे सीरीज 2023 विश्व कप के तहत वर्ल्ड सुपर लीग (world super league) के अंदर खेली जाएगी। सभी टी20 अंतर्राष्ट्रीय और वनडे मैच कराची में ही खेले जाएंगे। 

इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand Pakistan Tour) और इंग्लैंड (england pakistan tour) सुरक्षा कारणों से अपने-अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया था। लेकिन अब जब वेस्टइंडीज ने दौरे के लिए हामी भर दी है तो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए इसे एक अच्छी खबर के तौर पर देखा जा रहा है। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 2018 में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, हालांकि तब कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इस बार उम्मीद है कि वेस्टइंडीज अपनी मजबूत टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा करेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (PCB) के अक्ष्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) ने भी उम्मीद जताई है कि इस सीरीज में दर्शकों की मौजूदगी रहेगी। रमीज राजा ने कहा, वेस्टइंडीज हमेशा से ही पाकिस्तान क्रिकेट फैंस की भी पसंदीददा टीम रही है, मुझे पूरी उम्मीद है कि मुक़ाबलों के दौरान बड़ी तादाद में दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। सितंबर और अक्तूबर में घरेलू सीरीज न हो पाने की वजह से फैंस मायूस भी हैं लेकिन अब वेस्टइंडीज के आधिकारिक ऐलान के बाद सभी बेहद खुश हैं। मुझे भरोसा है कि वेस्टइंजीज सीरीज एक बेहद मजेदार घरेलू सीरीज की शुरुआत होगी। 2022 में ऑस्ट्रेलिया का भी पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है।