देश के पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। हर राजनीतिक पार्टियां  चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी  चुनाव की खास तैयारियों में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए रैलियां करने वाले हैं। पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में 20 रैलियों को संबोधित करेंगे और असम में 6 रैलियों को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल और असम के चुनाव के लिए BJP ने खास योजना बनाई है।


बताया जा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों से पश्चिम बंगाल के सभी 23 और असम के 33 जिलों को कवर किया जाएगा। 7 मार्च को पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, महासचिव संजय सिंह और राज्य सभा सांसद स्वपन दासगुप्ता समेत बीजेपी के पदाधिकारी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होने वाली रैली की तैयारियों में व्यस्त हैं।

जानकारी दे दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।