पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को दोहराया कि राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 100 सीटों का आंकड़ा पार नहीं कर पायेगी। 

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, मुझे खुशी है कि भाजपा मेरे चैट को अपने नेताओं की बातों से ज्यादा गंभीरता से ले रही है। उन्हें ज्यादा उत्साहित होने के बजाय साहसपूर्ण ढंग से मेरे चैट को देखना चाहिए। मैने पहले भी कहा है और फिर दोहरा रहा हूं कि पश्चिम बंगाल में भाजपा 100 सीटों से ज्यादा नहीं जीत पाएगी। 

भाजपा नेता अमित मालवीय केे ट्विटर एकाउंट पर यह कहने के बाद कि क्लब हाउस में एक सार्वजनिक बातचीत में ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार का मानना है कि तृणमूल के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी भाजपा जीत रही है। मोदी के लिए वोट है, ध्रुवीकरण एक वास्तविकता है, पश्चिम बंगाल में अनुसूचित जाति की आबादी 27 फीसदी है। सभी मतुआ भाजपा के लिए मतदान कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा राज्य की 294 सीटों वाली विधानसभा में 100 सीटें भी हासिल नहीं कर पाएगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह अपना यह पेशा छोड़ देंगे। 

बंगाल में तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं और चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। राज्य में कुल मिलाकर आठ चरणों में मतदान होगा। गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हालांकि शुक्रवार को कहा है कि भाजपा पहले तीन चरणों के मतदान में 63-67 सीटों के बीच सीटें जीत रही है। इसमें 27 मार्च, एक और छह अप्रैल को 101 सीटों पर मतदान हुआ है।