West Bengal election जीतते ही बिना Mamata Banerjee व्हील चेयर के सामने आई  और बड़ा ऐलान किया है। ऐसा 52 दिनों बाद हुआ है जब ममता WheelChair के सामने आई ळै। ममता बनर्जी ने चुनाव परिणामों कहा कि- बंगाल की जय, बंगाल के लोगों की जय
पश्चिम बंगाल की सत्ता में सीएम ममता बनर्जी तीसरी बार वापसी कर रही हैं। अब तक की वोटों की गिनती से लगभग साफ हो गया है कि बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने जा रही है। इस अभूतपूर्व जीत के बाद सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मीडिया के सामने आईं और सभी का शुक्रिया अदा किया और कहा, बंगाल की जय, बंगाल के लोगों की जय।" हालांकि उन्होंने कहा कि मैं 6 बजे के बाद मीडिया से बात करूंगी।
ममता बनर्जी ने परिणामों पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं। मैं सभी से गुज़ारिश करती हूं कि विजय जुलूस न निकालें। सभी से अपील करती हूं कि वापस अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया से बात करूंगी।"
आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर कांटे के मुकाबले में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया है। सुबह से इस महत्वपूर्ण सीट पर दोनों नेताओं के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा था। हालांकि अंत में जीत ममता बनर्जी के खाते में दर्ज हुई।
पश्चिम बंगाल में इस बार का चुनाव तृणमूल कांग्रेस के लिए आसान नहीं रहा। भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी को चुनाव प्रचार के दौरान कड़ी टक्कर दी। ज्यादातर एग्ज़िट पोल्स में भी दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर नज़र आ रही थी। हालांकि नतीजों में ममता बनर्जी क्लीन स्वीप करती दिख रही हैं। पार्टी 200 से ज्यादा सीटों आगे है।
आपको बता दें कि फिलहाल टीएमसी ने 209 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 80 सीटों पर बढ़त हासिल है। इसके अलावा कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन सिर्फ 2 सीटों पर ही आगे दिख रही है और अन्य एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है। राज्य में सत्ता तक पहुंचने के लिए बहुमत का आंकड़ा 147 है।