नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी गुरुवार सुबह ही वोट डालने पहुंचे। पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे। बीजेपी नेता ने सुबह करीब पौने आठ बजे अपना मतदान किया।

एक तरफ मतदान हो रहा है, तो दूसरी ओर टीएमसी ने आरोप लगाया है कि कई जगहों पर उनके समर्थकों को वोट नहीं डाले दिया जा रहा है। मेदिनीपुर, साउथ 24 परगना में टीएमसी का आरोप है कि उनके लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। 

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से गुंडे आए हैं। उन्होंने बुधवार को निर्वाचन आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। 

ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं। बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है। वे मतदाताओं को धमका रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के चुनावी महासंग्राम में हॉटसीट नंदीग्राम में हालात न बिगड़े, इसके लिए एहतियातन धारा-144 भी लागू की गई है। नंदीग्राम से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। यहां सेंट्रल फोर्स की 22 कंपनियों को तैनात किया गया है। एक कंपनी में 100 जवान होते हैं यानी, 2 हजार से ज्यादा जवान लगाए गए हैं।