राहुल गांधी के बाद अब ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान ऐलान किया है कि वो अब चुनावी रैली नहीं करेंगी। ममता ने ऐसा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से किया है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।
डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कियाए श्बंगाल चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी। बाकी सभी जिलों में भी उन्होंने चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है। अब वही सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी।

सीएम ममता बनर्जी ने इससे पहले यह मांग की थी कि बंगाल के बाकी चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाएं। ममता बनर्जी से पहले कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने भी ऐलान किया था कि वह कोरोना संक्रमण की वजह से बंगाल में अपनी सभी आगामी चुनावी रैलियों को रद्द कर रहे हैं। राहुल ने बंगाल में सिर्फ दो ही रैलियां की थीं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि कोविड संकट को देखते हुए मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियां रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना खतरा है।

बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस के कुल 8 हजार 419 नए मामले रिपोर्ट किए गए। यह आंकड़ा चुनाव की तारीखों की घोषणा वाले दिन यानी 26 फरवरी की तुलना में 40 गुना ज्यादा है। यही नहीं, राज्य में महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक कोरोना के इतने मामले सामने नहीं आए थे। अकेले कोलकाता में ही रविवार को 2200 नए मामले दर्ज किए गए हैं।