विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण चुनाव 6 अप्रैल को होने वाले है। 6 अप्रैल को देश के 5 राज्यों में चुनाव होंगे। जिसमें बंगाल में तीसरा चरण और असम में तीसरा चरण व अतंरिम चरण का चुनाव होगा। बाकि राज्यों पाडूचेरी, तमिलनाडू और केरल में एक ही चरण में चुनाव होंगे संपन्न होंगे। 5 अप्रैल को तीसरे चरण के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी गई थी।


चुनाव प्रचार पर रोक लगाने पर बिहार के उद्योग मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन अनशन पर बैठ गए हैं। दरअसल में हुआ यूं कि सैयद शाहनवाज हुसैन को बंगाल की पुलिस ने शांति भंग की आशंका जताते हुए चुनाव प्रचार करने से रोक दिया। हुसैन उस वक्त हावड़ा के बांक्रा खेजुर तला में पार्टी उम्मीदवार राजीव बनर्जी के समर्थन में सभा संबोधित करने जा रहे थे।

समर्थन में सभा संबोधित पर हुसैन की पुलिस से बहस भी हुई उन्होंने कहा कि पूरी कश्मीर घाटी में हमने प्रचार किया तो शांति भंग नहीं हुई लेकिन यहां बहाना बनाया जा रहा है। पुलिस कार्रवाई के विरोध में शाहनवाज वहां धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की है। तब पुलिस ने उन्हें आगे जाने दिया। उन्होंने कहा कि “अपनी विदाई से तय ममता बनर्जी ऐसे हथकंडे अपना रही हैं मगर बंगाल में भाजपा का आना तय है ”।