सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को जन्मदिन के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री बनर्जी ने ट्वीट करके लिखा कि आज चीफ जस्टिस आफ इंडिया रंजन गोगोई जी का जन्मदिन है। इस मौके पर मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।


उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बनने से पहले न्यायमूर्ति गोगोई पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे। उसके बाद 2012 से भारत के उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश रह चुके गोगोई ने तीन अक्टूबर को भारत के 46वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। उनके पिता केशब चंद्र गोगोई 1982 में असम राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।


जस्टिस रंजन गोगोई ने मुख्‍य न्‍यायाधीश के तौर पर जस्टिस दीपक मिश्रा का स्‍थान लिया है। वे अगले साल 17 नवम्बर तक मुख्‍य न्‍यायाधीश के पद पर रहेंगे। इस तरह बतौर‌ मुख्य न्यायाधीश उनका कार्यकाल तकरीबन 13 महीने का है।

गोगोई पूर्व मुख्‍य न्‍यायाधीश दीप‍क मिश्रा की कार्यशैली के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्‍ठतम जजों में शामिल थे। हालांकि दीपक मिश्रा ने ही उनके नाम को मुख्य न्यायाधीश के रूप में प्रस्तावित किया था।