अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए BJP का घोषणापत्र जारी करेंगे। अमित शाह इसी दिन पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक सार्वजनिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा BJP? अपने घोषणापत्र में कई ऐलान कर सकती है। इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को लेकर बड़ी घोषणा संभव है और पार्टी राज्य की कुछ जातियों को OBC में शामिल करने का ऐलान कर सकती है।

बीजेपी ने कुछ हफ्ते पहले पश्चिम बंगाल का घोषणापत्र बनाने के लिए एक अभियान चलाया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में लोको शोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत की थी और पार्टी ने राज्य के लोगों से घोषणापत्र के लिए सुझाव मांगे थे। इस अभियान के तहत बीजेपी ने हर विधान सभा क्षेत्र में एक-एक रथ पहुंचाने के लिए 294 एलईडी रथों की तैयारी की थी, जिसमें एक बॉक्स मौजूद था और लोगों से अपने सुझाव डालने के लिए कहा गया था।

पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।