भाजपा ने बुधवार को असम के लिए तीन और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। दो राज्यों की इन पांच सीटों पर एक अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा। एक बयान में, भाजपा ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने दो राज्यों में पांच सीटों के लिए नामों को मंजूरी दी है।

बीजेपी ने मिलक दास को हैलाकांडी से, परमानंद राजबंशी को सिपाझर से और रामकृष्ण घोष को असम के होजई से चुनाव मैदान में उतारा। पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने खड़गपुर सदर से हिरण्मय चट्टोपाध्याय और बड़जोरा से सुप्रीति चटर्जी को मैदान में उतारा। 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। यह लिस्ट भाजपा ने चुनाव आयोग को भेजी है। पश्चिम बंगाल में 40 नेताओं को तो असम में 20 नेताओं को पार्टी ने स्टार कैंपेनर बनाया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों राज्यों के स्टार कैंपेनर बने हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के हवाले से जारी सूची के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी प्रमुख हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी, टीएमसी से भाजपा में आने वाले सुवेंदु अधिकारी, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, सांसद मनोज तिवारी को भी स्टार कैंपेनर लिस्ट में जगह मिली है।

इसी तरह असम विधानसभा चुनाव में भाजपा के कुल 20 नेता स्टार कैंपेनर होंगे। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन भी स्टार कैंपेनर होंगे।