पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में एक ट्वीस्ट आया है जिसमें मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे चुनाव कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक उर्फ मंटू विश्वास की कोविड-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया है। तबीयत बीगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना की जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


कांग्रेस के उम्मीदवार के अलावा, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने वाले दो और उम्मीदवारों ने हाल ही में कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। विश्वास के सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उनका जंगीपुर में एक निजी अस्पताल में इलाज कराया गया। हालांकि, उनकी हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें कोलकाता के अस्पताल में रेफर कर दिया।

कोलकता अस्पताल मे भी इलाज किया गया लेकिन तबीयत मे सुधार नहीं हुआ और अंत में उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस उम्मीदवार की मृत्यु के बाद, भारतीय निर्वाचन आयोग, समशेरगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान स्थगित करने की संभावना जताई जा रही है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 26 अप्रैल को समशेरगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कांग्रेस उम्मीदवार की मौत पर दुख व्यक्त किया है।