भारतीय जनता पार्टी  ( भाजपा) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने यहां आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश के अल्पसंख्यक समुदाय की दशा सुधरी है । सरकार ने इस समुदाय के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सबसे अधिक जोर  दिया है । 

गुवाहाटी आवर्त भवन में आयोजित  संवाददाता सम्मेलन के दौरान अंसारी ने कहा कि मोदी के आने है अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर वोट बैंक की राजनीति खत्म हो रही है । हालांकि कांग्रेस आज भी इस समुदाय को भय और प्रलोभन देकर वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर रही है, जो निकट भविष्य में सफल होने वाली नहीं है । 

अंसारी ने साफ करते हुए कहा कि यह समुदाय अब यह समझ रहा है कि उनका हित चाहने वाला कौन है? भले ही विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की ओर से इस समुदाय के आकर्षित करने के प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भाजपा ने उनकी दशा सुधारने में पूरी ताकत झोंक ही है । 

पांच राज्यों के चुनाव में हार के बारे में मोर्चा के अध्यक्ष अंसारी ने कहा कि 2019 में उसका असर नहीं पड़ेगा, वयोंकिं भाजपा सबका साथ व सबका विकास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही है । साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय के शिक्षित करने समेत उनके कल्याण की दिशा में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है ।

 उन्होंने कहा कि आगामी 31 जनवरी व एक फरवरी को अल्पसंख्यक मोर्चा के नेतृत्व में दिल्ली में महासम्मेलन होने जा रहा है, जिसमें  अल्पसंख्यक समुदाय के सांसद, विधायक सरकार तथा संगठन में सक्रिय नेता, देश के सभी मोर्चा के नेता समेत संगठनों में शामिल लोगों को आमंत्रित किया गया है ।