इस साल का शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और आने वाले दिनों में देश में लाखों शादियां होने वाली है. भारत में शादी एक बड़ी परंपरा के रूप में देखी जाती है और लड़का-लड़की की शादी काफी धूमधाम से की जाती है. भारत में शादियों में पानी की तरह पैसा भी बहाया जाता है. हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके पास शादी को सामान्य तौर पर निपटाने के लिए पैसे नहीं होते हैं. लोगों के पास शादी के लिए पैसों की कमी रह जाती है. हालांकि अब एक आसान उपाय से शादी के लिए पैसों का इंतजाम किया जा सकता है.

 मणिपुर आसियान के प्रवेश द्वार के रूप में उभरेगा: केंद्रीय मंत्री

शादी का बजट

भारत में अक्सर शादियों का बजट लाखों में होता है. वहीं कई लोगों का बजट करोड़ों में भी पहुंच जाता है. हालांकि कुछ लोगों को अन्य लोगों से उधार लेकर भी शादी का फंक्शन करना पड़ता है. अगर आपके भी घर में शादी है या फिर आपकी शादी है लेकिन उसके लिए पैसों की कमी पड़ रही है तो चिंता की जरूरत नहीं है. इसके लिए वेडिंग लोन लिया जा सकता है.

Wedding Loan

भारत में अगर आप शादी कर रहे हैं तो बैंकों से वेडिंग लोन लिया जा सकता है. वेडिंग लोन की मदद से शादी में होने वाले जरूरी खर्चों को निपटाया जा सकता है. कई ऋणदाता पर्सनल लोन को अलग-अलग कैटेगरी में विभाजित रखते हैं. इन्हीं में वेडिंग पर्सनल लोन भी शामिल है. वहीं वेडिंग लोन की विशेषताएं अक्सर पर्सनल लोन की विशेषताओं के समान ही होती है.

शादी का खर्च

शादियां महंगी हो सकती हैं. इसलिए अपने स्वयं के संसाधनों से शादी की व्यवस्था करना हर किसी के लिए संभव नहीं हो सकता है. मैरिज लोन आपकी शादी से संबंधित सभी खर्चों को कवर करने में आपकी मदद करेगा. इसके जरिए आप अपने वेन्यू फीस, ज्वैलरी की खरीदारी का खर्च, कैटरिंग का खर्च आदि निपटा सकते हैं.

मुख्यमंत्री माणिक साहा का दावा, राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध में 30% की कमी आई

ऐसे हासिल करें वेडिंग लोन

वहीं अगर आपको भी वेडिंग लोन की दरकार है तो कौन-कौनसे बैंक वेडिंग लोन ऑफर कर रहे है, इसकी जानकारी ऑनलाइन हासिल की जा सकती है या अपने नजदीकी बैंक की ब्रांच में जाकर भी वेडिंग लोन के बारे में अतिरिक्त जानकारी ली जा सकती है.