गर्मी बहुत ही ज्यादा कहर ढाह रही है। मध्य1 और उत्तूर भारत के कई हिस्सों  में लू ने आतंक मचा रखा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्पवन्न1 हो रहा है। यह बहुत ही खतरनाक हो सकता है। इस विक्षोभ के कारण आंधी तुफान आ सकता है और तेज बारिश होने की भी संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ 14 से 17 अप्रैल के बीच रहेगा और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के आसपास के इलाकों में यह 15 से 17 अप्रैल के बीच रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिन मध्यो प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, छत्तीगसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अधिकांश हिस्सोंर में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रह सकती है।


झारखंड में अगले दो दिनों में बारिश होने के आसार हैं। वहीं अगले 24 घंटे में मध्यअ प्रदेश, विदर्भ और छत्ती सगढ़ में बारिश होने के आसार हैं। आईएमडी के मुताबिक दक्षिणी प्रायद्वीप क्षेत्र में भी अगले 5 दिनों तक 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। तमिलनाडु, केरल, माहे और कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। जम्मूट कश्मी र, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्ताान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में 14 अप्रैल को बारिश हो सकती है।