उत्तर भारत के कई राज्यों में 26 जनवरी के बाद जो सर्दी कम हो रही है वो अब फिर से बैक मारने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार और गुरुवार को देश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे ठंड बढ़ने की संभावना है। आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, त्रिपुरा और ओडिशा समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया और अब मौसम पलटेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में आज से फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसके चलते पश्चिम राजस्थान क्षेत्र से दबाव की स्थिति बन सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में बुधवार से शुक्रवार तक बारिश और बर्फबारी का दौर फिर शुरू हो सकता है।

हिमाचल में 2 और 3 फरवरी को बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड में 3 और 4 फरवरी को ऐसा मौसम देखने को मिलेगा। खासतौर पर 3 फरवरी को हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। हालांकि 4 फरवरी को हल्की बारिश का ही अनुमान है। वहीं बुधवार को चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत के अलावा पूर्वी हिस्से बिहार, ओडिशा, झारखंड और बंगाल में भी 3 और 4 फरवरी को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार फरवरी के पहले सप्ताह में भी सर्दी बनी रहेगी।