दिल्‍ली और एनसीआर समेत उत्‍तर भारत के ज्‍यादातर हिस्‍सों में जनवरी के महीने में मॉनसून जैसी बारिश हो रही है। दिल्‍ली और इससे सटे इलाकों में आज यानि रविवार को भी लगातार रुक-रुककर बारिश जारी है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में फिलहाल ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार उत्तरी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, लोदी रोड, पूर्वी-दिल्ली, यमुनानगर, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत और आसपास के क्षेत्रों में कुछ ही घंटों में हल्की बारिश यानी बूंदाबांदी से लेकर मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। IMD ने उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश में10 जनवरी तक गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश पड़ने की संभावना जताई है।

दिल्ली में शनिवार को 22 साल बाद जनवरी में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 41 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो जनवरी महीने में पिछले 22 साल में सबसे ज्यादा है।

आपको बता दें कि दो महीन से बिगड़ी दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई है।

मौसम पूर्वानुमान (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में 9 जनवरी को भी बारिश (Rain) जारी रहेगी। मौसम विभाग ने रविवार को हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।