देश के कई हिस्सों में मॉनसून एकबार फिर एक्टिव हो चुका है। इस कारण वहां अब भी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों अगले 3 दिन तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी और बिहार में 27 अगस्त तक तेज हवाओं के चलने तथा भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां बुधवार और गुरुवार के दिन मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। हालांकि एनसीआर में शुक्रवार के दिन हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। अगर बिहार की बात करें तो राज्य में भारी बारिश, गरज, बिजली और आंधी तूफान देखने को मिल सकता है। इस कारण मौसम विभाग द्वारा येलौ अलर्ट पूरे बिहार के लिए जारी किया गया है।

वहीं यूपी के अधिकांश जिलों में भी इस तरह की स्थिति रहेगी, इस कारण पूर्वानुमान की अवधि के दौरान यूपी के लिए भी यैलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिशके कारण कई नदियों का जलस्तर खतरने के निशान से उपर बह रहा है। गंगा और महानंदा नदीं भी उफान पर हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा यहां रहने वाले लोगों के लिए सावधानी बरतने को कहा गया है।