मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आज भी देश के कई राज्यों में बारिश होने के आसान हैं। उत्‍तर की ओर स्थित पहाड़ी राज्‍यों में सोमवार को भारी बर्फबारी हुई है तो वहीं मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी रहा। इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इससे ठंड में वृद्धि हुई है। वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 17 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराकल में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं लक्षद्वीप और केरल में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले विभिन्न क्षेत्रों में बर्फ की चादर बिछ गयी है। पर्यटन स्थल कुफरी, मनाली और औली में मौसम की पहली बर्फबारी हुई. वहीं बारिश के बाद दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में तापमान गिर गया है। केंद्रशासित प्रदेश में भारी बर्फबारी और भूस्खलन के बाद रामबन जिले में महत्वपूर्ण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया और कश्मीर में प्रशासन ने चार जिलों-कुपवाड़ा, बांदीपुर, बारामुला और गांदेरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की।

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के बीच केदारनाथ और यमुनोत्री धाम को सर्दी के लिए बंद कर दिया गया। दिल्ली में अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम का सबसे कम तापमान है। हालांकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव को अधिकतम तापमान में गिरावट और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का कारण बताया है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे जाने का अनुमान है।