उत्तर भारत समेत देश के अधिकतर हिस्सों से मानसून लगभग विदा हो रहा है। इसके बावजूद देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने वाली है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 अक्तूबर को जोरदार बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का दबाव बनने से  पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश होगी।


यह भी पढ़ें— अब आसानी से पढ़ सकते हैं WhatsApp पर डिलीट किए मैसेज, ये है आसान तरीका


उत्तर भारत में मौसम अचानक से करवट ले सकता है। जिसकी वजह से तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का दबाव बन रहा है। चक्रवाती तूफान का नाम जवाद है। इसका असर उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र पर पड़ेगा, जबकि दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब भी प्रभावित हो सकते हैं।

तूफान की वजह से अचानक तेज बारिश और आंधी चल सकती है।  इसकी तीव्रता काफी ज्यादा होगी, जिससे पेड़ और जर्जर मकानों को नुकसान पहुंचने की आशंका बनी है। उत्तर भारत समेत देश के अधिकतर हिस्सों से मानसून का समापन हो रहा है, लेकिन कुछ राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 11 और 12 अक्तूबर को जोरदार बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, जवाद उड़ीसा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र से होकर गुजरेगा। इस दौरान आसमान में काले बादल छाएं रहेंगे और तेज हवा चलने की संभावना बन रहेगी। 17 से 18 अक्तूबर तक इस तूफान का असर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, एनसीआर और उत्तर प्रदेश तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा।