मौसम विभाग ने भविष्यवाणी जारी की है कि अगले तीन दिनों के अंदर देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। यह अलर्ट छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा में बारिश के लिए जारी किया गया है।

मौसम का पूर्वानुमान है कि मध्य भारत के मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ समेत बंगाल और ओडिशा में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश होने की उम्मीद है। साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। अगले दो दिनों के दौरान इसी तरह की मौसम की स्थिति झारखंड में भी देखने को मिलेगी। जबकि बिहार, बंगाल और सिक्किम में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे राज्यों में अगले तीन दिनों के दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है। वहीं पांच दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बिजली गरजन, तेज हवाओं और बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में शनिवार को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

अगर दक्षिण भारत की बात करें तो केरल, माहे और तेलंगाना जैसे राज्यों में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही गरज और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। केरल और माहे में 12 और 14 अप्रैल को भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा कर्नाटक में 13 और 14 अप्रैल को संभावना जताई है। फरवरी 2021 के दौरान भारत में 1901 से अब तक सबसे कम बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। इसके अलावा  उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान में भी प्री मानसून बारिश देखने को मिल सकती है।