आज अचानक से मौसम बदल चुका है जिसके चलते देश के कई राज्यों में बारिश होने के साथ ओले गिरने का अनुमान है। मौसम के इसी मिजाज के चलते दिल्ली के मौसम में अचानक हुआ, आसमान में बादल छा गए और कुछ इलाकों में हुई बारिश से पारा लुढ़क गया जिससे राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को गर्मी से राहत मिली। लोगों ने सोशल मीडिया पर बारिश और ओले गिरने की तस्वीरें भी साझा की। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओले भी पड़े। बारिश और ओले पड़ने से शहर के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।

मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता 58 प्रतिशत दर्ज की गई। शहर में वायु गुणवत्ता ‘‘मध्यम’’ श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर दर्ज वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 150 था।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच एक्यूआई ‘मध्यम’ 201 और 300 के बीच एक्यूआई ‘खराब’, 301 और 400 के बीच एक्यूआई ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ की श्रेणी में आता है।