मौसम ने अचानक से पलटी मारी है जिसकी वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है। इससे गेहूं की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ऐसे हालात आने वाले कुछ दिनों तक बने रहे सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बीती रात दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई। बारिश से दिल्ली में यह फायदा हुआ कि यहां वायु प्रदूषण कुछ कम हो गया। यह दिल्ली में सीजन की पहली बर्फबारी रही।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात तक सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, संभल, बदायूं, बरेली, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, औरैया जिलों में कहीं भारी बारिश तो कहीं बूंदाबांदी जारी रही। सोमवार को झज्जर, गुरुग्राम, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बारिश होने की संभावना है।

देश के कई हिस्सों में गिरे ओले: रविवार को हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब में ओले गिरे। इससे सबसे ज्यादा नुकसान गेंहू और सरसों की फसल को हुआ है। साथ ही गोभी, गाजर, टमाटर की फसलों को व्यापक नुकसान पहुचा है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो दिनों में यह क्रम जारी रह सकता है।