मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि बारिश की वजह से आज बिहार समेत कई भागों में घना कोहरा छाया रहेगा। कई और इलाकों में कोहरे से आम-जनजीवन प्रभावित नजर आया। इस दौरान बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य इलाकों में भी शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

पटना समेत अन्य जिलों के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है। जिसकी वजह से रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गया में अधिकतम तापमान 26.8, न्यूनतम 15.1 डिग्री सेल्सियस रहा। भागलपुर में 24.5 और न्यूनतम 14.8, पूर्णिया में 24 और 1.9 रहा। वहीं, कोहरे की वजह से विजिबिलिटी के चलते विमानों के परिचालन पर असर पड़ा है। कई विमान लेट हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। ऐसे में बारिश के आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं। कोहरे की वजह से सूरज के भी दर्शन ठीक से नहीं होंगे। जिस तरह से मौसम बदल रहा है उसमें दिन के समय ज्यादा ठंड भी इसीलिए महसूस हो रही है। इस बीच पटना में करीब 35 जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। जिससे आम लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिल सके।