मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ेगी। तापमान में तेजी से गिरावट आने के साथ शीत लहर का अहसास भी होने लगा है। दिल्ली में आज यानी रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। 22 नवंबर को साल का न्यूनतम तापमान और सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंडी हवाएं चल सकती हैं। उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से की ओर बढ़ने के चलते सोमवार को रात के तापमान में मामूली इजाफा होने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार से न्यूनतम तापमान बढ़ने का अनुमान है। राजस्थान के अधिकतर इलाकों में शनिवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राज्य के पहाड़ी इलाके माउंट आबू में रात का तापमान एक डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।