मौसम विभाग के अनुसार आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश होगी। आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की आशंका जताई है। दिल्ली मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुरुग्राम में अगले कुछ घंटों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, इंदिरापुरम), मोदीनगर, बागपत, खेकड़ा (यूपी) के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश गरज के साथ जारी रहेगी. विभाग के मुताबिक वर्तमान में बादल दिल्ली के ऊपर है, यह उत्तर की ओर बढ़ रहे हैं और यह अगले 02 घंटों के दौरान दिल्ली क्षेत्र को पार करेगा। इसलिए पूरी दिल्ली में बारिश का मौजूदा दौर रुकने की संभावना है।

देश के कई राज्यों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। यूपी के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। स्काई मेट के मुताबिक उत्तरी मध्य महाराष्ट्र पर बना कम दबाव के क्षेत्र कमजोर हो गया है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और इससे सटे गुजरात के दक्षिणी हिस्सों पर बना हुआ है।

दिल्ली मौसम विभाग के मुताबिक आज दिनभर रुक रुककर बारिश हो सकती है। दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश ने रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले सितंबर के महीने में वर्ष 2009 के बाद से इतनी बारिश कभी दर्ज नहीं की गई थी।

दिल्ली के लिए बुधवार को हुई बारिश आफत बन गई है। सड़को पर लबालब पानी भर गया। बुधवार को जलभराव के कारण दिल्ली से लेकर गुरुग्राम तक शहर के कई हिस्सों में यातायात बाधित हुआ। मूसलाधार बारिश के कारण दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक गोल्फ लिंक में लोगों के घरों के अंदर तक पानी भर गया था।