आज फिर मौसम बिगड़ेगा जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के ऊपर ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है। इसका सीधा असर भारत के कई मैदानी राज्यों पर पड़ेगा, जिससे इन राज्यों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है।

आईएमडी के अनुसार इस पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर पूर्वी भारत के हिस्सों पर 18 मार्च को दिखेगा। वहीं मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी कि इसके कारण अगले 4 दिन तक मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान, हवाओं की रफ्तार 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश में 18 से 19 मार्च को ओलावृष्टि की भी संभावना है। आगामी पांच दिनों में राज्य में कई स्थानों पर तेज हवा और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 19 मार्च को भी पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, सौराष्ट्र और कच्छ को छोड़कर अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी राज्यों में तापमान बढ़ने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया कि सौराष्ट्र और कच्छ में लू चलने की संभावनाएं हैं।

उत्तराखंड में इस हफ्ते गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यहां उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बिजली के चमकने का पूर्वानुमान है। वहीं बाकी के जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।