मौसम विभाग ने Weather अलर्ट जारी किया है जिसके तहत अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटे में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ तेज बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैंमौसम विभाग ने Weather अलर्ट जारी किया है जिसके तहत अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान है। आज राजौंद, आसनध, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, सफीदों, पानीपत, गोहाना (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों पर भी हल्की बारिश की संभावना थी। पिलानी, झुंझुनू (राजस्थान), हाथरस, इगलास, एटा, सादाबाद, कासगंज (U.P) में भी आज बारिश जैसी स्थिति बनी रहेगी। आइए जानते हैं देशभर में आज कैसा मौसम रहेगा, कहां कितना दर्ज होगा तापमान।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ तेज बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। इसके साथ ही उत्तरपश्चिम भारत के समीपवर्ती मैदानी इलाकों में भी गरज के साथ हल्की वर्षा और हवाएं चलने का अनुमान है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 20 से 22 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश या बर्फबारी की बहुत संभावना जताई जा रही है और उत्तर पश्चिम भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

वहीं अगले 3 दिनों में अरुणाचल प्रदेश में और अगले 2 दिनों असम और मेघालय में अलग-अलग जगह भारी बारिश के साथ पूर्वोत्तर भारत में गंभीर आंधी तूफान, तेज हवाओं, ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (शनिवार) को भी मौसम में बदलाव बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आज भी आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हिसार, बरवाला, नरवाना, जींद, तोशाम, भिवानी, महम, राजौंद, असंध, कैथल, चरखी-दादरी, रोहतक (हरियाणा) के आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की तीव्रता वाली बारिश हो सकती है।