भारत में इस समय मौसम बदल रहा है और मॉनसून के आगमन की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को कई राज्यों में मध्यम से भारी बारिश होने वाली है। आज उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, महाराषट्र और झारखंड में कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी भारत के राज्यों, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गोवा और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। सोमवार को पश्चिम बंगाल, सिक्किम समेत पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों और मराठवाड़ा में कई जगह भारी बारिश हुई।

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड और गुजरात के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ मध्यम से तेज बारिश हुई। वहीं, यूपी और राजस्थान में तेज आंधी तूफान के साथ छिटपुट बारिश का दौर चला। यूपी के बाराबंकी में सोमवार शाम तेज बारिश, आंधी- तूफान और ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। यहां तूफान से एक घर की दीवार गिरने से एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। दीवार गिरने से कई मवेशी भी मरे हैं। कई जगह पेड़ गिर गए और फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा।

मौसम को लेकर सबसे बुरी खबर पश्चिम बंगाल से है जहां आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में 26 लोगों की मौत हो गई। ये मौतें 3 जिलों में हुई हैं। बिजली गिरने से हुगली में 11, मुर्शिदाबाद  में 9, पूर्वी और पश्चिम मिदनापुर और बांकुरा में 2-2 लोगों की मौत हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।