उत्तर भारत के राज्य पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान हो रहे हैं। लेकिन अब मौसम विभाग ने उत्तर भारत में मौसम को लेकर अच्छी भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर भारत के कई राज्यों को कुछ दिनों तक हीटवेव से राहत मिलेगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश में चार दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में 4 दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें : पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अरुणाचल प्रदेश भारत-चीन सीमा पर तीन मॉडल गांव विकसित करेगा

मौसम विभाग के अनुसार शिमला में 3 मई से 6 मई तक न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच रहेगा और अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहने की संभावना है। आज 3 मई को शिमला में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया है। तो वहीं, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। गर्मी से निजात पाने उत्तर भारत के मौदानी इलाकों से शिमला में छुट्टी मनाने गए सैलानियों को शिमला में बारिश का मजा लेने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें : माकपा की मजदूर एकता दिवस पर निकाली रैली पर हुआ हमला, मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के चंबा में मौसम ने करवट ले ली है। यहां 3 मई से 6 मई के बीच बारिश की संभावना है। आज 3 मई को चंबा में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं कल यानी 4 मई की बात करें तो चंबा में गरज के साथ बारिश की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है। इसके साथ ही धर्मशाला, मनाली, मलाना आदि में झमाझम बारिश होगी।