अभी बारिश का दौर थमने वाला नहीं है क्योंकि कई राज्यों कि भारी बारिश की चेतावनी है। इन राज्यों के लिए फिर हाई अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के जयपुर, गुजरात के द्वारका और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह से सड़कों में पानी भर गया है। भारी बारिश के बीच वहीं, एक बार फिर मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों व राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में भी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, असम में भारी बारिश की वजह से सैंकड़ों जानवरों की मौत हो चुकी है।
दक्षिण राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र के बारे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि यहां और अधिक बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा में भी आज ही भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 16 तारीख को छत्तीसगढ़, 18 और 19 अगस्त को सौराष्ट्र और कच्छ पर भारी बारिश होने का अनुमान है। अभी दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते राज्य के कृष्णा जिले में मुन्नारु धारा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।
गुजरात में भी पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। द्वारका के खंभालिया में एक बस बारिश के पानी के बीच में फंस गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने बस को रस्सियों से खींच कर सुरक्षित स्थान पर किया।
देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो बिहार और असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात है। असम में बाढ़ के चलते अब तक सैकड़ों जंगली जानवरों की मौत हो चुकी है।