मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा उन चुनिंदा मुख्यमंत्रियों में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया है। मुकुल संगमा को भरोसा है कि कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव है। बुधवार शाम कैबिनेट मीटिंग के बाद मीडिया से चर्चा में संगमा ने कहा, मुझे अन्य दलों की सर्वे रिपोर्ट मिली है। हम स्थायी और बहुत मजबूत सरकार देंगे।

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेशनल चीफ और तुरा से सांसद कोनराड संगमा ने हाल ही में बयान दिया था कि मुख्यमंत्री दोनों सीटों अमपाति और सोन्गसाक से चुनाव हारेंगे। इस पर संगमा ने कहा, जहां तक एनपीपी की बात है तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे सिंगर डिजिट में सिमट जाएंगे। वे सिंगल डिजिट को क्रॉस नहीं करेंगे। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री मुकुल संगमा इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। दक्षिण गारो हिल्स में अमपाति मुकुल संगमा का गृह निर्वाचन क्षेत्र है।

सूत्रों के मुताबिक इस बार वह पूर्वी गारो हिल्स की सोंग्साक सीट से चुनाव लड़ सकते हैं,जहां एनपीपी का आधार बहुत मजबूत है। जहां तक उनकी सरकार की परफॉर्मेंस की आलोचना की बात है तो संगमा ने कहा, चुनाव नजदीक आने की वजह से इस तरह के बयान दिए जाने नेचुरल है। चुनाव से ऐन पहले कौन आलोचना नहीं करेगा? इसमें कुछ भी नया नहीं है। पिछले विधानसभा चुनाव में मुकुल संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस ने गारो हिल्स क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया था।