प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन से पहली बार वर्चुअल समिट में बात की है। यह भारत और फिनलैंड की पहली बार बात हुई है। वर्चुअल समिट में पीएम नरेंद्र मोदी फिनलैंड की पीएम सना मारिन से बहुत ही कुछ कहा है। जिसे सुनकर सना मरिन दंग रह गई है। मोदी की बातों से वैसे सना मरिन सहमत है। बता दें कि पीएम मोदी ने कोविड की वजह से मारे गए फिनलैंड के नागरिकों के लिए से संवेदना प्रकट की है।


कोरोना वैसे तो भारत के कुछ इलाकों मे बहुत ही ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना वैक्सीन होने के बाद भी कोरोना पर नियंत्रण नहीं किया जा रहा है। पीएम मोदी ने पीएम सना मारिन से कहा कि “हमनें प्रकृति के साथ अन्या य किया है इसलिए वो गुस्सेव में है, क्योंकि हमें प्रकृति के साथ ऐसा किया है कि “मुंह दिखाने लायक नहीं रहें हैं, इसलिए मुंह छुपाने के लिए मास्क लाना पड़ रहा है” ।

इस बात सना मरिन सहमत हुई है। कि वाकई में हम लोंग मुंह दिखाने लायक नहीं हैं, प्रकृति से इंसानों यानी की हमने बहुत छेड़छाड़ की है, इसलिए प्रकृति गुस्से में आकर हमारे साथ ऐसा कर रही है। जिससे हम उभर नहीं पा रहे हैं। ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि प्रकृति हमारे लिए और हम की इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं। बता दें कि भारत ने महामारी की शुरुआत में ही 150 से अधिक देशों को कोरोना वैक्सीन दी है। अब तक वैक्सीतन की करीब 6 करोड़ खुराक दुनिया के विभिन्न  देशों को मुहैया करवाई गई हैं।