प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज राष्ट्र के नाम संबोधन से ठीक पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, राज्य में कोरोना की मौजूदा हालात देखते देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया है।

वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने  सोमवार को बताया कि राज्य में कोरोना को देखते हुए माध्यमिक (Class 10) और उच्च माध्यमिक (Class 12) की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि 12वीं की परीक्षाएं जुलाई के आखिरी सप्ताह में और माध्यमिक यानी कक्षा 10 की परीक्षाएं अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित कराई जा सकती हैं।
सेंट्रल बोर्ड सीबीएसई, और सीआईएससीई समेत अधिकांश स्टेट बोर्डों ने 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं और छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार करने का फैसला किया है।

रविवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमितों 14,26,132 पहुंच गई। वहीं 7002 एक दिन में नए संक्रिम मिले हैं। राज्य में एक दिन में 107 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इस प्रकार से यहां मरने वालों की संख्या 16,259 पहुंच गई है।