भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (wasim jaffer) सोशल मीडिया पर अजीब और मजाकिया पोस्ट करने के लिए जाने जाते हैं। जिनका फैंस को हमेशा इंतजार रहता है। इस समय संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 वल्र्ड कप (ICC T20 WC) में ऑस्ट्रेलिया और भारत के सेमीफाइनल में जाने का सपना अधर में लटका हुआ है। इस पर जाफर ने बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर धमाल फिल्म (dhamaal movie) की एक तस्वीर पोस्ट की।

उस तस्वीर में बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के गले में फंदा लगा हुआ है और वह अभिनेता जावेद जाफरी के कंधों पर खड़े है, इसी तरह से अभिनेता आशीष चौधरी भी अरशद वारसी के कंधों पर खड़े नजर आ रहे हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और भारत की स्थिति भी कुछ इसी तरह की हो चुकी है। क्योंकि इस समय दोनों टीमों के गले में फंदा लटका हुआ है। वे शनिवार को इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका (England Vs South Africa) और रविवार को न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान (New Zealand Vs Afghanistan) के बीच होने वाले मैचों के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ताकि अंतिम चार में जगह बना सकें। जबकि ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि इंग्लैंड प्रोटियाज को हरा देगा। जिससे वे सेमीफाइनल पहुंच जाएंगे, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) प्रार्थना कर रहे होंगे कि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दें जिससे भारत के लिए अंतिम-चार में जानेे का रास्ता साफ हो सकें। भारत की सारी उम्मीदें फिलहाल अफगानिस्तान पर टिकी हैं। 

अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत जाता है, तो भारत को नामीबिया (Namibia Vs India) को उस अंतर से हराना होगा जो अफगानिस्तान का मौजूदा नेट रन रेट होगा। फिलहाल इसमें भारत आगे है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन ग्रुप 1 में इंग्लैंड से मिली बड़ी हार ने उन्हें ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया, जहां वे कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम को हराकर टॉप फोर में पहुंचा पसंद करेंगे। इस बारे में शनिवार को होने वाले गु्रप 1 में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के मैच के बाद ही पता चल सकेगा। अगर दक्षिण अफ्रीका टीम हार जाती है तो एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।