पंजाब के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अति शीत लहर (very cold wave) का असर रहा, जबकि उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत लहर (cold wave in rajasthan) का प्रकोप रहा। रात का तापमान ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा, जबकि बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और तेलंगाना के अधिकांश स्थानों पर, ओडिशा में कुछ स्थानों पर, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। 

तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, असम (Assam weather report), मेघालय, गुजरात, अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर, कर्नाटक और पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, जबकि जम्मू-कश्मीर (JK weather report), लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली (delhi weather report), केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कई स्थानों पर तथाा राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। 

देश के मैदानी इलाकों में हिसार (हरियाणा) में न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। झारखंड, बिहार में अलग-अलग स्थानों पर तेलंगाना (Telangana weather report), उत्तर ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश हुई, जबकि विदर्भ, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में पर्वतीय क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हुयी। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा तथा उत्तरी पंजाब, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा। टीकमगढ़, कानपुर में 25 मीटर, बरेली, लखनऊ, रतलाम में 50 मीटर, सफदरजंग (नयी दिल्ली), हरदोई, फुर्सतगंज, सागर, नौगांव में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी। 

पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम (Sikkim weather report) और बिहार में अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और विदर्भ में कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश , असम, मेघालय, उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर,लद्दाख, राजस्थान, गुजरात, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तटीय आंतरिक कर्नाटक, केरल, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।