झारखंड में मधुपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए कल सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा जिसमें छह उम्मीदवारों का किस्मत 3 लाख 22 हजार 90 मतदाता तय करेंगे। मधुपुर विधानसभा उप चुनाव को लेकर क्षेत्र के सीमावर्ती राज्य पश्चिम बंगाल और बिहार की सीमा को सील कर दिया गया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गंगा नारायण सिंह और हेमंत सरकार के मंत्री तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार हफिजुल अंसारी के बीच सीधी लड़ाई मानी जा रही है। हालांकि, अन्य उम्मीदवार भी लड़ाई को दिलचस्प बनाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि मधुपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए कल होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। संवेदनशील इलाकों में चौकसी बरती जा रही है और अतिसंवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों के साथ-साथ राज्य पुलिस के जवान हर मतदान केन्द्र पर तैनात रहेंगे। 

उन्होंने बताया कि कोविड-19 का पालन करते हुए सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें यह सुनिश्चित कराया जा रहा है । सभी मतदान केंद्रों पर निशक्तों के लिए रैंप की सुविधा, पीने का पानी, लाइट की व्यवस्था और हेल्प डेस्क रखा जाएगा।