हाल ही में भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों, Jio और Airtel ने TRAI के ऑर्डर को मानते हुए नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। ये प्लान्स 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। अब, Vodafone Idea (Vi) ने भी दो नए प्लान्स जारी कर दिए हैं जिनमें आपको कई सारे कमाल के बेनिफिट्स और जबरदस्त Validity दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : अब बिप्लब देब ने खेला बड़ा दांव, TMC के इस बड़े नेता को ज्वॉइन करवा दी बीजेपी

TRAI के ऑर्डर के अनुसार Vi ने दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिए हैं। 350 रुपये से कम की कीमत वाले ये दोनों प्लान्स अलग-अलग Validity के साथ आते हैं और इनमें आपको कई सारे आकर्षक फायदे भी दिए जा रहे हैं। आपको बता दें कि एक प्लान की कीमत 327 रुपये है और दूसरा प्लान 337 रुपये में खरीदा जा सकता है।

वोडाफोन आइडिया के 327 रुपये की कीमत वाले प्लान में आपको डेली डेटा तो नहीं लेकिन कुल मिलाकर 25GB इंटरनेट दिया जाएगा। ये प्लान किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। Vi Movies and TV ऐप के एक्सेस के साथ आने वाले इस प्लान की Validity 30 दिनों की है।

इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि यह प्लान 31 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 28GB डेटा और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान में आपको Vi Movies and TV की मेंबरशिप भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : किसानों की हो गई मौज! अरूणाचल सरकार ने बनाई ANKY और ANBY योजना

बता दें कि इस साल जनवरी में, टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI ने एक ऑर्डर जारी किया था। इसमें सभी टेलीकॉम कंपनियों को यह आदेश दिया गया था कि वो कम से कम एक प्लान वाउचर, एक स्पेशल टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर ऐसा रखेगी जिसकी वैलिडिटी 28 दिन नहीं बल्कि पूरे 30 दिन की होगी। इन Plans को ग्राहक अगले महीने उसी तारीख पर दोबारा रिचार्ज करा सकते हैं जिसपर उन्होंने अपना मौजूदा Plan खरीदा था।