अब मोबाइल फोन रिचार्ज कराने पर फ्री में हेल्थ इंश्योरेंस ​दिया जा रहा है। जी हां, यह प्लान Vi यानि वोडफोन आइडिया ने उतारा है। Vodafone Idea ने दो प्लांस रीलॉन्च किए हैं। इन प्लांस में कॉलिंग और डाटा के साथ-साथ हेल्थ इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है। 51 रुपये और 301 रुपये वाले प्लान के ये प्लान कॉम्बो प्रीपेड प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस भी मिल रहा है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन प्लांस की जानकारी शेयर की है।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक इन प्लांस के तहत बीमार होने पर यूजर को दस दिनों तक अस्पताल में भर्ती होने पर हर दिन 1000 रुपये दिए जाएंगे। वहीं अगर कोई आईसीयू में भर्ती होता है कि उसे हर दिन 2000 रुपये मिलेंगे। इस हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा 18 साल से 55 साल तक के लोगों को ही मिलेगा।

Vi Hospicare के नाम से लॉन्च किए गए इन प्लांस में दिया जा रहा हेल्थ इंश्योरेंस का बेनिफिट यूजर्स प्राइवेट और आयुष हॉस्पिटल में ले सकते हैं। कंपनी ने साफ किया है कि दुर्घटना होने पर स्वास्थ्य बीमा के लिए पहले दिन ही क्लेम करना होगा, जबकि दूसरे केस में 10 दिनों के अंदर क्लेम किया जा सकता है। इन दस दिनों के अंदर डिस्चार्ज सर्टिफिकेट दिखाकर अस्पताल में खर्च हुई आपकी राशि आपको वापस मिल जाएगी।

Vi के 51 रुपये वाले प्लान में यूजर्स सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। साथ ही इस प्लान के तहत हर दिन 500 SMS के अलावा 1.5GB डेटा भी मिलेगा। ये प्लान 28 दिन के लिए वैलिड है। वहीं 301 रुपये वाले प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है।