भारतीय प्राइवेट टैलीकॉम कंपनी Vodafone Idea ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया है। परंतु अभी उसके पास कई ऐसे प्लान्स हैं जो काफी ज्यादा फायदे देने वाले हैं। यह प्लान्स बेनिफिट्स के मामले में जियो को पछाड़ते हैं। Vi कंपनी अपने प्रीपेड यूजर्स को हर महीने रिचार्ज में 48 रुपये बचाने में सहायता कर रही है। यह कंपनी का डेटा डिलाइट्स ऑफर है जिसको प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के बाद जारी किया गया था।

वोडाफोन आइडिया के डेटा डिलाइट्स ऑफर में ग्राहकों को हर महीने 2GB इमरजेंसी डेटा दिया जाता है। आपको बता दें कि यह इमरजेंसी या बैकअप डेटा निःशुल्क है। इसमें ग्राहक द्वारा प्रतिदिन 1GB डेटा के रूप में 2 चरणों में रिडीम कर सकते हैं। इसमें प्रत्येक महीने डेटा 2GB पर रीसेट किया जासता है। हालांकि, यूज नहीं किया 2GB डेटा अगले महीने तक आगे नहीं किया जाता है।

यदि आप Vodafone Idea से 2GB 4G डेटा वाउचर खरीदते हैं तो इसे 48 रुपये में लेना होगा। हालांकि भारत में कई यूजर्स के लिए यह सिर्फ 2GB डेटा के लिए भुगतान करने के लिए काफी ज्यादा रकम है। परंतु कंपनीके डेटा डिलाइट्स ऑफर में यूजर्स को 2GB डेटा प्राप्त करने के लिए 48 रुपये डेटा का पैसा देने की जरूरत नहीं।

हालांकि आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया का डेटा डिलाइट ऑफर प्रत्येक प्रीपेड प्लान पर लागू नहीं है। यह केवल सेलेक्टेड प्रीपेड प्लान ही लाभ देता है। कंपनी के अनुसार 299 रुपये और उससे ऊपर के सभी प्रीपेड प्लान यूजर्स के लिए 'वी हीरो अनलिमिटेड' बेनिफिट के साथ आते हैं। इन प्लान्स में वीकेंड डेटा रोलओवर ऑफर, बिंग ऑल नाइट ऑफ़र और डेटा डिलाइट ऑफर किए जा रहे हैं।

Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान द्वारा पेश किए जाने वाले ये सभी ये सभी यूनीक ऑफर है। कंपनी का मूवीज और टीवी का एक ओवर-द-टॉप (ओटीटी) लाभ भी दिया जा रहा है जो वीआई बंडल से प्रीपेड प्लान देता है। वीआई का यह डेटा डिलाइट ऑफर उन लोगों के लिए सही है जिन्हें अपनी रोज की डेटा सीमा समाप्त होने की स्थिति में थोड़ी मात्रा में डेटा खरीदने की जरूरत होती है। यह प्लान उन यूजर्स को पैसे बचाने में सहायता करता है। वीआई कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन के साथ रिडीम करना भी बहुत सरल है।