बेल्जियम के एंटवर्प सिटी के एक केयर होम में आया सेंटा क्लॉज लोगों को खुशियों की जगह कोरोना संक्रमण दे गया। केयर होम में लोगों के मनोरंजन के लिए सेंटा क्लॉज बनकर पहुंचे एक शख्स ने अनजाने में 75 लोगों को कोविड-19 से संक्रमित कर दिया। केयर होम जाने के तीन दिन बाद शख्स की तबीयत खराब हुई और उसका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया। जिसके बाद मेयर ने कहा कि कार्यक्रम अच्छे इरादे से बनाया गया था, लेकिन गलत हो गया।

जानकारी के अनुसार क्रिसमस सेलिब्रेशन का आयोजन एंटवर्प के हेमेलरिजेक आवासीय घर में था। जहां एक व्यक्ति ने सेंटा क्लॉज के कपड़े पहने और इवेंट में मौजूद सभी लोगों को खूब मनोरंजन कराया और खुशियां बांटीं। सेलिब्रेशन के बाद वहां मौजूद सभी लोग अस्वस्थ महसूस करने लगे। सेंटा बने व्यक्ति की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाद में उन सभी लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया जो क्रिसमस सेलिब्रेशन में गए थे। इवेंट अटेंड करने वाले 75 लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह घटना मोल शहर में घटित हुई है, जिसके मेयर विम कैयर्स व्यक्तिगत रूप से इस मामले की जांच करा रहे हैं। उन्होंने केयर होम के लिए इसे एक ब्लैक डे करार दिया है। हालांकि स्थानीय रिपोट्र्स के अनुसार सेंटा बना व्यक्ति पहले अस्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था और न ही उसमें कोविड-19 का कोई लक्षण दिखा था।