देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इन दिनों क्रिकेटरों के राजनीतिक दलों में शामिल होने की खबरें जोरों पर हैं। पंजाब में जहां पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया (cricketer Dinesh Mongia joined the BJP) ने बीजेपी का दामन थामा तो वहीं हरभजन के भी कांग्रेस (Harbhajan joining the Congress)  में जाने की अटकलें तेज हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ( Virendra Sehwag ) की बहन अंजू सहवाग ने आम आदमी पार्टी ( AAP ) जॉइन कर ली है। दिल्ली में उन्होंने आप के राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता और विधायक सोमनाथ भारती की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

दरअसल ये पहली बार नहीं है जब अंजू सहवाग (Anju Sehwag) ने चुनाव लड़ने का मन बनाया हो। इससे पहले भी अंजू सहवाग ने 2012 में कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने पार्टी के टिकट पर महिलाओं के लिए आरक्षित दक्षिणपुरी एक्सटेंशन वॉर्ड से MCD का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में अंजू की जीत हुई थी। उन्होंने 558 वोटों के मार्जिन से बीजेपी प्रत्याशी आरती देवी को हरा दिया था।

आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने को लेकर जब अंजू सहवाग से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें सीएम अरविंद केजरीवाल की नीतियां पसंद हैं। यही वजह है कि वह आम आदमी के साथ जुड़ीं। नगर निगम चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी में अंजू का शामिल होना AAP के लिए एक मजबूती की तरह है। इससे ना सिर्फ अंजू को फायदा होगा बल्कि पार्टी के लिए एक मजबूत दावेदार खड़ा हो गया है।

वीरेंद्र सहवान की बहन अंजू सहवाग दिल्ली के लक्ष्मण पब्लिक स्कूल में हिंदी विषय की शिक्षक रह चुकी हैं। अंजू के दो बच्चे हैं, उन्होंने पेशे से कॉन्ट्रैक्टर रविंदर सिंह से शादी की है। शादी के बाद अंजू वर्ष 2000 में नजफगढ़ से मदनगीर शिफ्ट हो गई थीं। बता दें कि हिस्सादक्षिणपुरी वॉर्ड का है।