भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 20 फरवरी को ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 (Ind Vs WI T20) मैच से पहले टीम से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें

ओवैसी ने कहा, 'भाजपा,सपा, बसपा को तीन तलाक बोले बगैर मुसलमानो का भला नामुमकिन'


भारत ने शुक्रवार को यहां 2-0 की बढ़त के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम करने के साथ ही, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) ने कथित तौर पर तीसरे टी20 के लिए दो प्रमुख खिलाडिय़ों को आराम देने का निर्णय लिया है। वे 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका (Ind Vs Shrilanka) के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नए सिरे से वापसी कर सकते हैं। शुक्रवार को दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज पर भारत की आठ रन की जीत के दौरान 52 रन बनाने वाले दोनों को कथित तौर पर 24 फरवरी को लखनऊ और 26 और 27 धर्मशाला में खेले जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा।

ये पढ़ें

गढ़ बचाने की मुहिम में प्रियंका गांधी, शनिवार से दो दिवसीय रायबरेली दौरे पर

एक रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया, कोहली (Virat Kohli) को एक नीति के तहत आराम देने का निर्णय लिया गया, जिसका उद्देश्य सभी प्रारूपों के नियमित खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक देना सुनिश्चित करना है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई सप्ताहांत में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पंत की अनुपस्थिति श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) या ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने अब तक टी20 में बेंच पर बैठे नजर आए हैं। टी20 में श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए युवा ईशान किशन संभवत: विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। कोहली अब तक 99 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्हें मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलने का इंतजार है। वह चोट के कारण साउथ अफ्रीका में जोहान्सबर्ग टेस्ट से बाहर हो गए थे। आखिरी बार कोहली को न्यूजीलैंड टी20 सीरीज और नवंबर में जयपुर में पहला टेस्ट के लिए आराम दिया गया था।