मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज (Ind Vs NZ) जीतने पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। इरफान ने ट्विटर पर लिखा, कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में 372 रनों के बड़े अंतर से ब्लैक कैप्स को हराने के बाद सीरीज पर कब्जा कर लिया। 

इरफान (Irfan Pathan) ने आगे कहा, जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। वह 59.09 प्रतिशत की जीत के साथ शीर्ष पर हैं। मुंबई में जीत के साथ ही भारत ने घर पर लगातार 14वीं सीरीज में जीत दर्ज की। वहीं, कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में यह लगातार 11वीं जीत हासिल की। घरेलू सीरीज जीत के साथ, भारत ने 12 अंक हासिल किए और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गया। अब उसके 124 अंक हो गए हैं। वहीं, 121 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है।

आठ दिसंबर से एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरुआत करने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे चौथे पायदान पर है। उनके बाद पाकिस्तान (92), दक्षिण अफ्रीका (88), श्रीलंका (83), वेस्टइंडीज (75), बांग्लादेश (49), और जिम्बाब्वे (31) का नंबर आता है। भारत अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा।