गुवाहाटी। असम में बाढ़ से भारी तबाही हुई है। 68 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लाखों लोग बेघर हो गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर बाढ़ से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो असम का बताया जा रहा है। ये वीडियो देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। 

वीडियो में एक टूटा हुआ पुल देखा जा सकता है, जिसके नीचे नदी का तेज बहाव है। लोग सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए इस पुल को पार कर रहे हैं लेकिन चंद सेकंड बाद ऐसा मंजर आता है जब पुल ढह जाता है और कुछ लोग नीचे गिर कर पानी में बह जाते हैं। वीडियो को देबा नौटियाल नाम के एक फेसबुक यूजर ने शेयर किया है। उसने कैप्शन में लिखा, असम के लिए प्रार्थना। वीडियो को 600 शेयर मिल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो असम में आई बाढ़ से जुड़ा नहीं है। 

ये वीडियो साल 2017 में बिहार में आई बाढ़ से जुड़ा है। ये वीडियो यू-ट्यूब पर 18 अगस्त 2017 को अपलोड किया गया था। वीडियो बिहार के अररिया का है। साल 2017 में बिहार के कई हिस्सों में बाढ़ आई थी। इसी दौरान ये वीडियो जमकर वायरल हुआ था। खबरों के मुताबिक इस पुल से गिरने वाले तीन लोग एक ही परिवार के सदस्य थे।  वीडियो के कमेंट में भी कुछ लोगों ने लिखा कि ये वीडियो असम का नहीं है। एक कमेंट पर जवाब देते हुए देबा नौटियाल ने लिखा है कि उन्होंने ये वीडियो एक उदाहरण के तौर पर दिखाया है।