कॉमेडियन वीर दास की कविता (vir das for india) पर बवाल मच गया है। लोग उनको 'देश विरोधी' बता रहे हैं। इसी के साथ उन पर अब दिल्ली और मुंबई के थानों में शिकायत दी गई है। फिलहाल वीर दास के खिलाफ कोई FIR दर्ज नहीं हुई है।

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्टैंडअप कॉमेडी के दौरान वीर दास ने 'टू इंडियाज' नाम की एक कविता पढ़ी थी। इस वीडियो का एक सेगमेंट वीर दास ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया जिसकी कुछ लाइनें ऐसी हैं - मैं उस भारत से आता हूं, जहां AQI 9000 है लेकिन हम फ़िर भी अपनी छतों पर लेटकर रात में तारे देखते हैं। मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं।

वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में आदित्य झा नाम के शख्स ने शिकायत दी है। शिकायत में लिखा है कि कॉमेडियन वीर दास द्वारा अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए वीडियो बनाया गया है। इसी तरह मुंबई में एडवोकेट आशुतोष दुबे ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

कॉमेडियन वीर दास की कविता वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग बंटे हुए हैं। कई उनकी कविता को भारत के अपमान से जोड़कर देख रहा है तो किसी को इसमें कोई दिक्कत नहीं है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने वीर दास के समर्थन में ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने उन लोगों को भी घेरा है जो वीर दास पर निशाना साध रहे हैं।