कोलकाता नगर निगम चुनाव (Kolkata Municipal Corporation elections)  के लिए मतदान जारी है जो शाम पांच बजे तक चलेगा. मतदान के दौरान हिंसा देखने को मिली. कोलकाता के सियालदाह इलाके में रविवार को नगर निगम चुनाव (Bombs were hurled during the municipal elections in Sealdah)  के दौरान बम फेंके गये. बम की चपेट में आने से तीन मतदाता घायल हो गये और उनमें से एक की हालत गंभीर है.

हमले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक घायल व्यक्ति ने अपना पैर गंवा दिया है तथा दो अन्य का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह घटना मतदान के दौरान वार्ड नंबर 36 में ताकी स्कूल के सामने पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुई और तीनों घायल लोग संबंधित क्षेत्र के मतदाता हैं. दो बम फेंके गये और हम दोषियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और राज्य निर्वाचन आयोग ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है.

 

कोलकाता नगर निगम में हिंसा के बीच मतदान के दौरान दोपहर एक बजे तक 36.50 % मतदान हुआ है. इस बीच, बीजेपी, माकपा और कांग्रेस के उम्मीदवार और समर्थक लगातार मतदान के दौरान हिंसा और बूथ जाम करने का आरोप लगे रहे हैं. कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी है. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन मतदान करने पहुंचे. उन्होंने कहा कि आज ये मतदान लोकतंत्र का त्योहार है. हमें उम्मीद है कि कोलकाता के लोग हमें हमारे अच्छे काम के लिए आशीर्वाद देंगे. हम ज्यादातर सीटें जीतेंगे.

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक, कोलकाता नगर निगम चुनाव में किसी भी उम्मीदवार या वोटर को अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. केवल वे उम्मीदवार या मतदाता ही सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे, जिन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है.