वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान श्रीनगर में इसके नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में शॉपिंग माल, दुकानों समेत 50 से अधिक प्रतिष्ठानों को सील किया गया है जबकि शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के मामले में 80 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।


श्रीनगर के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ शाहिद इकबाल चौधरी ने सानंतनगर, हैदरपोरा, छानपोरा, बाग-ए-मेहताब, जवाहर नगर और बटमालू इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ संबंधित इलाकों के थाना प्रभारी भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कपड़ों, फर्नीचर, हार्डवेयर और अन्य गैर-आवश्यक सामानों की अवैध रूप से खुली हुई थी।


इस दौरान देखा गया कि कई स्थानों पर साफ-सफाई और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा था। कई दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सैकड़ों लोग मौजूद थे। मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों ने 50 से अधिक दुकानों को सील कर दिया। जिलाधिकारी ने अवैध रूप से खुली हुई दुकानों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। जबकि नियमों का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर मौजूद वाहनों के मालिकों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जिलाधिकारी डॉ शाहिद इकबाल चौधरी ने लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन होने पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।