बेंगलुरु। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बुधवार को कहा कि आतंकवादी संगठन अलकायदा के पोस्ट किए हुए वीडियो में कॉलेज परिसर में अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाकर हिजाब के समर्थन में खड़ी रही छात्रा मुस्कान खान की तारीफ करना यह साबित करता है कि हिजाब विवाद के पीछे अदृश्य हाथ हैं। 

अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी की ओर से मुस्कान की तारीफ करने संबंधी एक सवाल के जवाब में श्री ज्ञानेंद्र ने कहा, 'शुरू से ही हम यह कहते आ रहे हैं और उच्च न्यायालय ने भी इस विवाद के पीछे किसी अदृश्य शक्ति का हाथ होने की आशंका व्यक्त की थी। अल कायदा की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये वीडियो ने इसे साबित कर दिया है।'

यह भी पढ़े :Today's Petrol Diesel Price : आज ईंधन की तेजी में ब्रेक, 123.46 रुपये लीटर तक पंहुचा, चेक करें अपने शहर का रेट

उन्होंने कहा, 'पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि अलकायदा का वीडियो मुस्कान खान से किस तरह से संबंधित है। वह पता लगा लेगी।' उल्लेखनीय है कि राज्य में फरवरी में शुरू हुए हिजाब विवाद के दौरान मंड्या में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा मुस्कान को हिजाब पहनकर कॉलेज आने के कारण भगवा शॉल पहने छात्रों के एक समूह ने घेर लिया था। 

इन छात्रों ने मुस्कान के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाए, जिसके जवाब में मुस्कान ने भी अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाया था। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने मामले में हस्तक्षेप किया था और स्थिति नियंत्रण में लाई गई थी। अलकायदा के पोस्ट किए गए वीडियो में अल जवाहिरी शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनकर आने के समर्थन में अपनी बात रखने के लिए मुस्कान की तारीफ करते हुए नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़े : Mangal Rashi Parivartan : मंगल का राशि परिवर्तन आज, इन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी


वीडियो को संगठन के आधिकारिक शबाब मीडिया द्वारा जारी किया गया है, जिसे अमेरिकी खुफिया समूह 'साइट' द्वारा सत्यापित किया जा चुका है।