उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में कुछ विरोध कर रहे किसानों के ऊपर एक एसयूवी दौड़ते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला है।

बता दें कि किसानों के एक समूह और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के काफिले के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को यूपी पुलिस ने हिंसा प्रभावित इलाके में जाते समय हिरासत में लिया था। कांग्रेस नेता ने जमकर आलोचना की और पीएम मोदी (PM Modi) को केंद्रीय मंत्री मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार करने की मांग की है।


न्होंने कहा कि किसानों ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन आज वे अपने हक के लिए लड़ रहे हैं। वे हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं। लेकिन सरकार किसानों के लिए क्या करती है?। उन्होंने प्रधानमंत्री की भी आलोचना करते हुए कहा की जो "आजादी की अमृत महोत्सव" देखने के लिए लखनऊ गए थे।


इससे पहले, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले (Lakhimpur Kheri) में रविवार की हिंसा के संबंध में किसानों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी, उनके बेटे और अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

जानकारी के लिेए बता दें कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri)के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विजय ढुल ने बताया कि तिकुनिया थाने में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या, 120-बी आपराधिक साजिश और 147 के तहत दंगा करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में प्रदर्शन कर रहे किसानों की एक कार के टकरा जाने के बाद हिंसा भड़की जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर एक काफिले की चपेट में आने से चार किसानों की मौत हो गई और एक वाहन में यात्रा कर रहे चार अन्य लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।